अधिवक्ता एसोसिएशन ने एम.ए.सी.ट्रिब्यूनल की मांग को लेकर नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन


कहा मांग नहीं मानी गई तो अधिवक्ता आंदोलन को मजबूर होंगे।

खबर समाचार दर्शन

सहारनपुर:-मोटर दुर्घटना से संबंधित मामलों की सुनवाई के लिये दीवानी न्यायालय में ही एम.ए.सी. ट्रिब्यूनल बनाए जाने की मांग को लेकर अधिवक्ता एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल नेअध्यक्ष आदित्य अंगिरास व सचिव आदित्य सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा है।
सहारनपुर अधिवक्ता एसोसिएशन की ओर से जिलाधिकारी को दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि मोटर दुर्घटना से संबंधित सभी वादों में पिछले काफी वर्षों से दीवानी न्यायालय प्रांगण में ही सुनवाई की जा रही है तथा सभी मुकदमों की पैरवी दीवानी न्यायालय के अधिवक्ताा ही करते आ रहे हैं। अधिवक्ता एसोसिएशन ने कहा ट्यूब नल किसी अन्य स्थान पर बनाया जाना अधिवक्ताओं के हितों से खिलवाड़ है। एसोसिएशन का मानना है यदि किसी अन्य स्थान पर ट्रिब्यूनल बनाया जाता है तो इससे काफी अधिवक्ताओं का कार्य बाधित होगा और वे अपना कार्य सकुशल कर पाने में असमर्थ हो जायेंगे।


एसोसिएशन ने ज्ञापन के माध्यम से मांग की एम.ए.सी.टी ट्रिब्यूनल को दीवानी न्यायालय परिसर में ही किसी उपयुक्त स्थान पर बनाया जाये, ताकि अधिवक्ता एवं वादकारी सहजता से विधिक कार्य सम्पन्न करा सकें। प्रतिनिधिमंडल ने ज्ञापन के माध्यम से चेतावनी देते हुए का यदि अधिवक्ताओं की उक्त मांग पर ध्यान न दिया गया तो अधिवक्ता बड़े आंदोलन के लिए बाध्य होंगे ज्ञापन देने वालों में”अधिवक्ता चौधरी रणधीर, जयवीर पुंडीर, के.पी सैनी, महेश बत्रा, राव शाहिद, जमाल साबरी, आदिल फारूक, पूजा सैनी, राजकुमार गुप्ता, फैजान अली,आदि मुख्य रूप सम्मिलित हुए
अधिक समाचारों के लिए समाचार दर्शन को लिंक करें
रिपोर्ट: एस,एम वासिल/ साजिद एडवोकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *