कांग्रेस ने यूपी-महाराष्ट्र के 21 उम्मीदवारों की सूची जारी की” मुरादाबाद से राजब्बर” होंगे उम्मीदवार


खबर समाचार दर्शन

सहारनपुर:-कांग्रेस ने अपने 21 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इस सूची में उत्तर प्रदेश से 16 नाम और महाराष्ट्र से पांच नाम शामिल किए गए हैं।महाराष्ट्र से पांच उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया जिसमें दिग्गज चेहरे शामिल हैं। इस सूची में सुशील कुमार शिंदे, मिलिंद मुरली देवड़ा,और प्रिया दत्त,के नाम शामिल हैं।
महाराष्ट्र के नागपुर से नाना पटोले,व गढ़चिरोली-चिमुर से डॉ नामदेव दल्लू जी उसेंडी, मुंबई- नॉर्थ सेंट्रल- प्रिया दत्त, मुंबई साउथ- मिलिंद मुरली देवड़ा,व शेलापुर एससी शुशील कुमार शिंदे को उम्मीदवार घोषित किया है।


उत्तर-प्रदेश की खास बात यह रही कि हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुई नेता सावित्री बाई फुले को बहराईच से टिकट दिया है। इसके अलावा मुरादाबाद से राज बब्बर, सुल्तानपुर से संजय सिंह, कानपुर से श्रीप्रकाश जायसवाल, मिर्जापुर से ललितेश पति त्रिपाठी, सीतापुर से श्रीमती कैसर जहां, फतेहपुर से राकेश सचान, प्रतापगढ़ से रत्ना सिंह सहित, खीरी से जतफर अली नकवी, मिश्रिक से मंजरी राही, मोहनलालगंज से रमाशंकर भार्गव, संत कबीरनगरनगर से परवेज खान,बांसगांव से कुश सौरभ, लालगंज से पंकज मोहन सोनकर, रॉबर्टगंज से भगवती प्रसाद चौधरी को टिकट दिया गया है। गौरतलब है कि गत 7 मार्च को कांग्रेस ने जो सूची जारी की थी उसमें यूपी के 11और गुजरात की 4 सीटों के उम्मीदवारों का एलान किया गया था।

रिपोर्ट: एसएम वासिल/ साजिद एडवोकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *